Ads Area

UPSSSC PET 2021: PET में हुए हैं शामिल तो जाने लें कितना जा सकता है कटऑफ और कब तक होगी रिजल्ट की घोषणा

 सार

PET के लिए फाइनल रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। UPSSSC द्वारा पूरे उत्तर प्रदेश में इस परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त को किया गया था।

UPSSSC PET 2021: PET में हुए हैं शामिल तो जाने लें कितना जा सकता है कटऑफ और कब तक होगी रिजल्ट की घोषणा


 विस्तार

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा राज्य में प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) बीते महीने हो चुकी है और इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अब रिजल्ट का इंतजार है। गौरतलब है कि इस परीक्षा का आयोजन पूरे राज्य भर में 24 अगस्त को किया गया था। UPSSSC द्वारा भविष्य में आयोजित की जाने वाली ग्रुप C की भर्तियों में उन्हीं अभ्यर्थियों को शामिल होने का मौका मिलेगा, जो इस PET में उतीर्ण हुए हैं। अगर आपने भी इस PET में हिस्सा लिया है और अब नवंबर में होने वाली लेखपाल भर्ती में शामिल होने जा रहे हैं

कितना जा सकता है कट ऑफ :

उत्तर प्रदेश में भविष्य में आयोजित होने वाले कई भर्तियों में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET में उतीर्ण होना आवश्यक है। इसलिए अभ्यर्थी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि इस परीक्षा में कट ऑफ स्कोर कितना जा सकता है। हालांकि इस परीक्षा में कितना स्कोर करने पर अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया जाएगा या PET के बाद आयोजित होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा, इस बात की जानकारी तो अभी नहीं दी गई है। लेकिन, परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस परीक्षा का कट ऑफ स्कोर 70 मार्क्स के आस पास रह सकता है।

कब तक होगी रिजल्ट की घोषणा :

इस परीक्षा के फाइनल रिजल्ट के संबंध में UPSSSC ने अभी तक कोई सूचना नहीं जारी की है। हालांकि यह अनुमान लगाया जा रहा है कि PET 2021 का फाइनल रिजल्ट सितंबर माह में घोषित किया जा सकता है। दरअसल UPSSSC द्वारा नवंबर माह से ऐसी परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है, जिसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET में उतीर्ण होना आवश्यक है। इसी आधार पर यह उम्मीद लगाई जा रही कि आयोग द्वारा PET के लिए फाइनल रिजल्ट की घोषणा जल्द ही किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के रिजल्ट से संबंधित सूचनाओं के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।



Tags