Ads Area

WHATSAPP NEW UPDATE : नहीं चुरा सकेगा कोई आपकी WhatsApp DP! स्क्रीनशॉट फीचर हुआ ब्लॉक

 

नहीं चुरा सकेगा कोई आपकी WhatsApp DP! स्क्रीनशॉट फीचर हुआ ब्लॉक


WhatsApp Profile Photo Screenshot Blocks: कहीं कोई आपकी व्हाट्सएप की प्रोफाइल फोटो को अपने फोन में सेव न कर ले? स्क्रीनशॉट लेकर फोटो को अपने पास सुरक्षित न रख ले? अगर इस तरह का डर आपको भी रहता है, तो खुश हो जाइए क्योंकि व्हाट्सएप पर डीपी का स्क्रीनशॉट अब नहीं लिया जा सकेगा।



WhatsApp Profile Photo Screenshot Blocks:

आज के समय में शायद ही कोई ऐसा शख्स हो जो व्हाट्सएप का इस्तेमाल न करता हो। इंटरनेट की सुविधा आसानी से मिलने के साथ ही हर स्मार्टफोन यूजर के पास व्हाट्सएप खाता है, जिसका इस्तेमाल कर लोग एक दूसरे दूर रहकर भी पास जैसा एहसास कर सकते हैं। व्हाट्सएप यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के साथ ही कंपनी तरह- तरह के प्राइवेसी फीचर्स को भी जारी करती रहती है। इसके तहत व्हाट्सएप पर एक और नया फीचर पेश किया गया है जिससे कोई भी किसी की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा।


जी हां, अगर आपको भी ये डर रहता है कि आपके व्हाट्सएप की प्रोफाइल पिक्चर को अपने फोन में सेव न कर लें, तो अब आप बेफिक्र हो जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि व्हाट्सएप ने अपने चुनिंदा यूजर्स के लिए प्राइवेसी फीचर का अपडेट जारी किया है। आइए जानते हैं कि किन यूजर्स की व्हाट्सएप डीपी का स्क्रीनशॉट ब्लॉक कर दिया गया है।


व्हाट्सएप यूजर्स अब दूसरे यूजर्स की प्रोफाइल फोटो को फोन में सेव नहीं कर सकेंगे। प्रोफाइल पिक्चर के स्क्रीनशॉट पर कंपनी ने रोक लगा दी है। इस नए प्राइवेसी फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। पिछले कुछ सप्ताह से मेटा द्वारा प्रोफाइल पिक्चर के स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने की सुविधा का टेस्ट किया जा रहा था, जिसे अब सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध कर दिया गया है।


iOS पर चल रहा है टेस्ट


व्हाट्सएप प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट पर रोक की सविधा सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। जबकि, IOS के लिए बीटा वर्जन पर टेस्ट चल रहा है। ऐसे में आईफोन के व्हाट्सएप पर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है। अभी तक मेटा की ओर से इस प्राइवेसी फीचर की जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन रोलआउट को एंड्रॉइड पुलिस द्वारा देखा गया था।