Ads Area

Bihar News: कठिन प्रश्न पूछने पर नियोजित शिक्षक हुए नाराज, कहा- सरकार हमारे साथ कर रही धोखा

 Bihar Teacher News: कठिन प्रश्न पूछने पर नियोजित शिक्षक हुए नाराज, कहा- सरकार हमारे साथ कर रही धोखा

नियोजित शिक्षकों ने सक्षमता परीक्षा को लेकर नाराजगी जाहिर की। परीक्षा देकर निकले शिक्षकों ने बताया कि प्रश्न काफी कठिन थे। बीपीएससी द्वारा शिक्षक नियुक्ति परीक्षा पूछे गए प्रश्नों से भी सक्षमता परीक्षा प्रश्न कठिन था। महिला शिक्षक ने कहा कि सरकार हमारे साथ धोखा कर रही है। शिक्षक संगठनों ने भी प्रश्न पूछने के पैटर्न पर नाराजगी जताई है।






पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने के लिए सोमवार से सक्षमता परीक्षा (प्रथम) शुरू हो गई। राज्य के नौ जिलों के 52 केंद्रों पर दो पालियों में ऑनलाइन परीक्षा हुई।


पटना में अलग-अलग जिलों के लोग परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे। परीक्षा शांतिपूर्ण रही, लेकिन परीक्षा में पूछे सवाल शिक्षकों को बहुत परेशान किया। परीक्षा देकर निकले शिक्षकों ने बताया कि प्रश्न काफी कठिन थे। बीपीएससी द्वारा शिक्षक नियुक्ति परीक्षा पूछे गए प्रश्नों से भी सक्षमता परीक्षा प्रश्न कठिन था।


शिक्षक को किया जा रहा है अपमानित

पटना के 70 फिट रोड में स्थित एक परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर लौटे शिक्षकों ने कहा कि परीक्षा की बिल्कुल भी तैयारी नहीं थी। सरकार ने परीक्षा लेने में जल्दबाजी की है। परीक्षा में जो सवाल पूछे गए वह उच्च स्तरीय थे और काफी कठिन सवाल पूछे गए। महिला शिक्षक ने कहा कि सरकार हमारे साथ धोखा कर रही है। शिक्षक संगठनों ने भी प्रश्न पूछने के पैटर्न पर नाराजगी जताई है।


जूते-मोजे भी उतरवाए गए

शिक्षकों को भी परीक्षा के पहले मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले छात्रों की तरह चेक करके ही केंद्रों में प्रवेश दिया गया, साथ ही उनसे जूते-मोजे के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी खुलवाई गई। इस पर शिक्षकों ने कड़ी नाराजगी जताई।