Ads Area

UPSSSC PET Result 2021: जारी होने जा रहे हैं एग्‍जाम रिजल्‍ट, यहां मिलेगा स्‍कोरकार्ड

 UPSSSC PET Result 2021 Date: उम्‍मीदवारों की रिस्‍पांस शीट और शिफ्ट वाइस आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है. उम्‍मीदवार इनकी मदद से अपने स्‍कोर चेक कर सकते हैं. रिजल्‍ट और स्‍कोरकार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए जाएंगे.

UPSSSC PET Result 2021: जारी होने जा रहे हैं एग्‍जाम रिजल्‍ट, यहां मिलेगा स्‍कोरकार्ड


UPSSSC PET Result, CutOff 2021: उत्‍तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन UPSSSC अब बहुत जल्‍द प्रिलिम्‍स एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (PET 2021) के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवारों को लंबे समय से अपने रिजल्‍ट का इंतजार है क्‍योंकि इस भर्ती परीक्षा के माध्‍यम से राज्‍य में ग्रुप C के रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है. आयोग ने एग्‍जाम की आंसर की और उम्‍मीदवारों की रिस्‍पांस शीट पहले ही जारी कर दी है और अब रिजल्‍ट जारी करने के लिए तैयार है. 

उम्‍मीदवारों की रिस्‍पांस शीट और शिफ्ट वाइस आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है. उम्‍मीदवार इनकी मदद से अपने स्‍कोर चेक कर सकते हैं. बता दें कि अभी आयोग की तरफ से कट-ऑफ स्‍कोर भी जारी नहीं किया गया है इसलिए कैंडिडेट इस बात को लेकर संशय में हैं कि वे अपने स्‍कोर के आधार पर एग्‍जाम क्‍वालिफाई कर पाएंगे या नहीं. कैटैगरी वाइस कट-ऑफ स्‍कोर रिजल्‍ट के साथ जारी किया जाएगा और केवल क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवार ही आगे की चयन प्रक्रिया का हिस्‍सा होंगे. 


आयोग एक फाइनल आंसर की भी तैयार करेगा जिसके आधार पर रिजल्‍ट तैयार होंगे. अभी बोर्ड की तरफ से रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है मगर रिजल्‍ट सितंबर के अंतिम सप्‍ताह में जारी किए जा सकते हैं. उम्‍मीदवारों को अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा और अपना स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करना होगा. रिजल्‍ट और स्‍कोरकार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए जाएंगे. किसी भी अपडेट के लिए उम्‍मीदवार आजतक एजुकेशन पर नज़र बनाकर रखें.


 

Tags