Ticker

6/recent/ticker-posts

UPSSSC PET 2021: PET में लागू होगी नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था, जानिए इसका आपके ऊपर पड़ेगा क्या असर

 सार

PET 2021 के लिए UPSSSC जल्द ही परिणामों की घोषणा कर सकता है। इस पात्रता परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को UPSSSC द्वारा भविष्य में आयोजित की जाने वाली कई परीक्षाओं में शामिल होने का मौका मिलेगा|



विस्तार

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अब बेसब्री से इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। UPSSSC द्वारा पूरे राज्य भर में इसका आयोजन 24 अगस्त को किया गया था। इस परीक्षा के लिए UPSSSC ने आंसर की तो जारी कर दिया है, लेकिन इसके रिजल्ट के संबंध में आयोग ने अभी तक कोई सूचना नहीं दी है। गौरतलब है कि सिर्फ इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को ही भविष्य में UPSSSC द्वारा निकाले जाने वाले ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने का मौका मिलेगा। PET के आयोजन के बाद UPSSSC लेखपाल के 7882 पदों समेत कई भर्तियों के लिए परीक्षा आयोजित करेगी। 

इसमें लागू होगी नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था : 

PET 2021 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि इस परीक्षा में नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था लागू की जाएगी। इस पात्रता परीक्षा के लिए जारी किए गए आधिकारिक अधिसूचना में इस बात का उल्लेख है कि अगर इस परीक्षा को एक से अधिक पाली में कराया जाएगा, तो इसमें नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था लागू होगी। विगत हो कि PET 24 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की गई थी, इसलिए इसमें भी नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था लागू की जाएगी।